Friday, October 12, 2012

जिंदगी चलती जाती है..

जिंदगी चलती जाती है,
आगे बढती जाती है
और अंततः कट ही जाती है
साथी मिलते हैं,
बिछुड़ भी जाते हैं
बस एक तुम ही तो हो
जो साथ निभाती हो
और मेरे साथ आती हो
इसलिए, तुम चिंता न करना
उन छोटी मोटी बातो का
जो वजह बेवजह
घटित हो जाती हैं |

यूँ तो वक़्त बेवक्त जिंदगी ही
काट देती है मेरा
इसलिए, तुम चिंता न करना
उन छोटी मोटी बातो का
जब कभी कभी तुम,
मेरी बात काट देती हो |

यूँ तो मैं कितना भी चीखुं चिल्लायुं
जिंदगी कहाँ सुनती है मेरा
इसलिए, तुम चिंता न करना
उन छोटी मोटी बातो का
जब कभी कभी तुम,
मुझे सुन के अनसुना कर देती हो |

यूँ तो पन्नेनुमा डिग्रियां जुगाड़ ली हैं मैंने हज़ार
पर जिंदगी को कहाँ समझ पाया हूँ
इसलिए, तुम चिंता न करना
उन छोटी मोटी बातो का
जब कभी कभी तुम,
मुझे गलत समझ लेती हो |

यूँ तो जिंदगी ही कौन सा
खुश रहती है मुझसे
इसलिए, तुम चिंता न करना
उन छोटी मोटी बातो का
जब कभी कभी तुम,
मुझसे अनायास ही रूठ जाती हो |

पर जो भी हो
बस एक तुम ही तो हो
जो साथ निभाती हो
और मेरे साथ आती हो
और ऐसे ही करते करते
जिंदगी चलती जाती है,
आगे बढती जाती है
और अंततः कट ही जाती है |

No comments:

Post a Comment